दर्द शायरी - Dard Shayari - 02 - बातें ये कभी ना तू भूलना कोई तेरे...

दर्द भरी शायरी - बातें ये कभी ना तू भूलना कोई तेरे खातिर...




21. जिनकी याद में हम दीवाने हो गए
                वो हम ही से बेगाने हो गए
                शायद उन्हें तालाश है अब नये प्यार की
                क्यूंकि उनकी नज़र में हम पुराने हो गए

22. दर्द दे कर इश्क़ ने हमे रुला दिया
      जिस पर मरते थे उसने ही हमे भुला दिया
      हम तो उनकी यादों में ही जी लेते थे मगर
      उन्होने तो यादों में ही ज़हेर मिला दिया…

          23. तेरे प्यार का सिला हर हाल में देंगे
                खुदा भी मांगे ये दिल तो टाल देंगे
                अगर दिल ने कहा तुम बेवफ़ा हो
                तो इस दिल को भी सीने से निकाल देंगे।


24. तुझे भूलकर भी न भूल पायेगें हम
      बस यही एक वादा निभा पायेगें हम
      मिटा देंगे खुद को भी जहाँ से लेकिन
      तेरा नाम दिल से न मिटा पायेगें हम


          25. याद है मुझे मेरी हर एक गलती,
                एक तो मोहब्बत कर ली,
                दुसरी तुमसे कर ली,
               तिसरी बेपनाह कर ली

26. कुर्बान हो जाऊं उस सख्स के हाथों की लकीरों पर
      जिसने तुझे माँगा भी नहीं और तुझे अपना बना लिया

          27. दर्द है दिल में पर इसका एहसास नहीं होता;
                रोता है दिल जब वो पास नहीं होता;
                बर्बाद हो गए हम उसके प्यार में;
               और वो कहते हैं इस तरह प्यार नहीं होता

28. आग दिल में लगी जब वो खफ़ा हुए,
      महसूस हुआ तब, जब वो जुदा हुए,
      करके वफ़ा कुछ दे ना सके वो,
      पर बहुत कुछ दे गए जब वो बेवफ़ा हुए!

          29. ना जाने क्या कमी है मुझमें,
                ना जाने क्या खूबी है उसमें,
                वो मुझे याद नहीं करती,
                मैं उसको भूल नहीं पाता ।।

30. चाहत वो नहीं जो जान देती है,
      चाहत वो नहीं जो मुस्कान देती है,
      ऐ दोस्त चाहत तो वो है,
     जो पानी में गिरा आंसू पहचान लेती हैं.

          31. दर्द से हाथ न मिलाते तो और क्या करते,
                गम के आंसू न बहते तो और क्या करते,
                उसने मांगी थी हमसे रौशनी की दुआ,
                हम खुद को न जलाते तो और क्या करते!

32. भुला कर हमें क्या वो खुश रह पाएंगे,
       साथ में नही तो मेरे जाने के बाद मुस्कुरायेंगे,
      दुआ है खुदा से की उन्हें कभी दर्द न देना,
      हम तो सह गए पर वो टूट जायेंगे।

          33. तू ही बता ऐ दिल तुझे समझाऊं कैसे,
               जिसे चाहता है तू उसे नज़दीक लाऊँ कैसे,
               यूँ तो हर तम्मन्ना हर एहसास है वो मेरा,
               मगर उस एहसास को ये एहसास दिलाऊ कैसे.

34. एक अजीब सा मंजर नजर आता है,
      हर एक आँसू संमनद नजर आता है,
      कहां रखुं मैं शीशे सा दिल अपना,
      हर किसी के हाथ में पत्थर नजर आता है.

          35.यूँ तो हर एक दिल में दर्द नया होता है,
               बस बयान करने का अंदाज़ जुदा होता है,
               कुछ लोग आँखों से दर्द को बहा लेते हैं
               और किसी की हँसी में भी दर्द छुपा होता है।

36. पहले इश्क फिर धोखा
      फिर बेवफ़ाई,
      बड़ी तरकीब से
      एक शख्स ने तबाह किया।

          37. मेरे सवालो के तुम मुझे जवाब तो दो,
                  मै गुजरा वक्त हूँ सुनो मुझे हिसाब तो दो,
                  हम रुके नहीं सफ़र में सुना सबसे कहते हो,
                  छोड़ दे सारी दुनिया साहिल आवाज तो दो..!


38. तेरी आरज़ू मेरा ख्वाब है,
      जिसका रास्ता बहुत खराब है,
      मेरे ज़ख्म का अंदाज़ा ना लगा,
      दिल का हर पन्ना दर्द की किताब है।

            39. ना दिन का पता ना रात का,
                  एक जवाब दे रब मेरी बात का,
                  कितने दिन बीत गये उससे बिछड़े हुये,
                 ये बता दे कौन सा दिन रखा हैं हमारी मुलाकात का।

40. बिखरे थे जो अल्फ़ाज इस कायनात में,
      समेंटा है उन्हें चंद पन्नों की किताब में,
      अब दुआ नहीं मांगता बस पूंछता हुं खुदा से,
      अभी कितनी सांसे और हैं हिसाब में..?
Previous
Next Post »